Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज ले सकेंगे ऑक्सीजन सिलेंडर

नोएडा में कोरोना से पीड़ित वैसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं और जिन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, वे अब ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकेंगे
अपडेटेड May 11, 2021 पर 12:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नोएडा में कोरोना से पीड़ित वैसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं और जिन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है, वे अब ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकेंगे। नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने यह कदम उठाया। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने एक ऑक्सीजन बैंक शुरू किया है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना के वैसे मरीज जो डॉक्टर की सलाह पर होम आइसोलेशन में हैं, इस ऑक्सीजन बैंक से वे ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवा सकते हैं। वहीं, जिन मरीजों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं है, उनकी जरूरत को देखते हुए 5 लीटर का ऑक्सीजन सिलेंडर नोएडा प्राधिकरण देगा।

नोएडा के रहने वाले लोग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकते हैं। लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 2500 रुपये सिक्योरिटी के रूप में जमा करना होगा और रिफील करने के लिए 200 रुपये देने होंगे। CSR के माध्यम से अडानी ग्रुप (Adani Group) ने 100 ऑक्सीजन नोएडा सिलेंडर प्राधिकरण को उपलब्ध कराए हैं। इसके तहत नोएडा में हरेक वर्क सर्कल को 10 सिलेंडर मिलेंगे।

इन सर्कल केंद्रों पर शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक

सामुदायिक केंद्र ग्राम झुंडपुरा, सामुदायिक केंद्र ग्राम मोरना, बारातघर ग्राम होशियारपुर सेक्टर-51, सामुदायिक केंद्र सेक्टर 62, सेक्टर 34 स्टोर नियर मानस हॉस्पिटल, बारातघर ग्राम पर्थला, सामुदायिक केंद्र ग्राम ककराला ख्वासपुर, बारातघर ग्राम शाहदरा, सामुदायिक केंद्र सेक्टर 135, बारातघर ग्राम झटटा में ऑक्सीजन बैंक शुरू किया गया है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।