Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

पाक भारत पर कभी भी कर सकता है बड़ा आतंकी हमला: अमेरिका

अमेरिका ने जताई चिंता, सीमा पार आतंकी कभी भी कर सकते हैं भारत पर हमला
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 11:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने पर पाकिस्तान की नीचता पूरी दुनिया में देखी जा सकती है। सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान के बाद अमेरिका ने भी आशंका जताई है कि पाकिस्तान कभी भी भारत पर बड़ा आतंकी हमला कर सकता है। पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन भारत में हमले की तैयारी कर रहे हैं। इंडो पैसिफिक सिक्योरिटी अफेयर्स के सहायक सचिव रक्षा रान्डेल श्रीवर ने कहा, मुझे लगता है भारत के जम्मू कश्मीर में फैसला लेने के बाद सीमा पार से बड़ा आतंकी हमला हो सकता है।  वहीं उन्होंने ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि चीन इस तरह के किसी हमले का समर्थन करेगा और न ही चीन चाहता है कि हमला हो। 


वहीं पेंटागन के एक बड़े अधिकारी ने कश्मीर मामले पर कहा कि मुझे नहीं लगता ये मामला कुछ बढ़ता हुआ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि चीन ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का साथ दिया है। इस मामले में चीन और पाक की बातचीत भी हुई होगी। पाकिस्तान कश्मीर मसले को UNमें ले जाएगा या नहीं, लेकिन चीन इसका समर्थन कर सकता है। उन्होंने आगे ये भी कहा कि चीन और पाकिस्तान का रिश्ता काफी पुराना है।


बता दें कि कुछ दिनों पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भारत पर आंतकी हमला होने की आशंका व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि तकरीबन 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में हमला करने की कड़ी ट्रेनिंग दी जा रही है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।