Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

भारत से जंग पर उतारू पाक, सीमा पर तैनात किए 200 सैनिक

जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने LoC पर सैनिकों की तादाद और उनकी गतिविधियां बढ़ा दी है
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 17:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंटरनेशनल लेवल पर अपनी बेइज्जती करा चुका पाक अभी भी अपनी चाल पर बाज नहीं आ रहा है। परमाणु युद्ध का ढोल पीटने वाला पाक रोज कुछ न कुछ नया काम कर रहा है। बयानबाजी की धौंस के बाद पाकिस्तान ने अपने पाक अधिकृत कश्मीर की नियंत्रण रेखा के पास कोटली और बाघ सेक्टर में 200 से ज्यादा सैनिकों की तैनाती कर दी है।


भारतीय सैनिक को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाक अधिकृत कश्मीर के नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी फौज की दो टुकड़ी आई हैं, जो ब्रिगेड की तरह दिखती हैं। इस टुकड़ी में तकरीबन 200 से अधिक सैनिक होंगे। इन सैनिकों को बैरकों से निकलकर 30 किमी के दायरे में तैनात किया गया है। भारतीय सेना इस मूवमेंट पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।


पाक ने ये कदम ऐसे समय में उठाया जब उसके आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद ने स्थानीय और अफगानों की बड़े पैमाने पर भर्तियां शुरु कर दी है। बता दें कि पाकिस्तान ने पहले ही गिलगित बाल्टिस्तान के स्कर्दू एयरपोर्ट पर अपने JF-17 युद्ध विमान तैनात कर चुका है। ये एयरपोर्ट लद्दाख के करीब है। हालांकि इस पर भारतीय सेना कड़ी नजर बनाए हुए हैं।


इतना ही नहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाक लद्दाख के नजदीक अपनी सीमा चौकियों पर भारी भरकम हथियार और युद्ध में लड़ने का सामान एकत्र कर रहा है।


कुल मिलाकर जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार फैसले से पाकिस्तान को गहरी चोट पहुंची है। तभी पाक कोई न कोई चाल चलता रहता है। फिलहाल भारतीय सेना भी पाक की तमाम हरकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।