Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Kartarpur Corridor: पाकिस्तान ने फिर दिखाया अपना रंग, ऑफिशियल वीडियो में दी खालिस्तानी नेताओं को जगह

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में सोमवार को गाने का एक वीडियो रिलीज किया है
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 09:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में सोमवार को गाने का एक वीडियो रिलीज किया, जिसपर भारत को गहरी आपत्ति हो सकती है। पाकिस्तानी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी किए गए इस वीडियो के एक सीन में बैकग्राउंड में एक पोस्टर दिख रहा है, जिसपर खालिस्तानी नेताओं जरनैल सिंह भिंडरेवाले, मेजर जनरल शाहबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा की फोटो दिख रही है। इन अलगाववादी नेताओं के पोस्टर पर Khalistan 2020 लिखा हुआ है।


भारत हमेशा से आशंका जताता रहा है कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर के जरिए भारत में खालिस्तान समर्थकों की भावनाओं को भड़काने के लिए इस्तेमाल करेगा, पाकिस्तान इससे हमेशा से इनकार करता रहा है लेकिन अब उसने फिर ऐसी हरकत की है।


भारत की ओर से फिलहाल इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है लेकिन जल्द ही मुद्दा उठ सकता है।


हालांकि, इस पर पंजाब के मुख्मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान आया है। कैप्टन ने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर पर इसी एजेंडे के साथ काम कर रहा था कि भारत में हिंसा भड़काया जा सके। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने की 70 साल पुरानी मांग अचानक स्वीकार करने के पीछे पाकिस्तान की मंशा धार्मिक भावनाओं का दोहन कर सिख समुदाय में दरार डालने की है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।