Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PoK के 200 स्थानीय लोगों को पाक ने आतंकी कैंप में ट्रेनिंग के लिए भेजा

सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के तकरीबन 150-200 स्थानीय लोगों को आंतकवादी शिविरों में प्रशिक्षण के लिए भेजा है।
अपडेटेड Aug 09, 2019 पर 17:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आतंकी की खेती करने वाला पाक अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सुरक्षा बलों को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के तकरीबन 150-200 स्थानीय लोगों को आंतकी शिविर में मिलिट्री ट्रेनिंग के लिए भेज दिया है। 



पाकिस्तान ने एक सोची समझी रणनीति के तहत पाक अधिकृत कश्मीर के लोकल लोगों का चयन किया है। पाक इन लोगों को जम्मू और कश्मीर की आंतरिक समस्याओं में उलझाकर आतंकवाद के लिए तैयार करेगा। फिर भारत के खिलाफ भड़का कर घुसपैठ करने की कोशिश कर सकता है।


पाकिस्तान नियमित रूप से जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए एलओसी के किनारे भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर रहा है। आतंकी शिविर जो खाली थे, वहां हथियार बढ़ाए जा रहे हैं। लॉन्च पैड एलओसी के करीब आ गए हैं।



दरअसल भारत ने जम्मू कश्मीर में जब से आर्टिकल 370 को हटा दिया है, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासिनत प्रदेश बना दिया है। तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इन दिनों पाक रोज बेतुके फैसले ले रहा है। द्विपक्षीय व्यापार खत्म करना, दिल्ली से उच्चायुक्त को बुलाना, भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेजना, समझौता एक्सप्रेस रोकना, बॉलीवुड फिल्मों को बैन करना, ऐसे तमाम बचकानी हरकतें कर रहा है।



पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ की कोशिश करने के कई मामले सामने आए हैं। जिसमें एक  Border Action Team (BAT) है, जो केरन सेक्टर में भारतीय गश्त और चौकियों को निशाना बना रही है।  BAT के पांच सदस्यों को भारतीय सेना ने मार गिराया है। वहां खुले में शव पड़े हुए हैं। उन शवों को उठाने की हिम्मत पाकिस्तान नहीं कर पा रहा है। इस मामले में जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, अगर पाक इन शवों को ले जाता है, तो उसे स्वीकार करना पड़ेगा कि वो ही घुसपैठ कर रहा है। 




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें।