Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अगले हफ्ते पाक का तय होगा भविष्य, FTF कर सकता है ब्लैकलिस्ट

12 से 15 अक्टूबर तक FTF की मीटिंग है, जिसमें पाक ग्रेड छिन सकता है।
अपडेटेड Oct 10, 2019 पर 18:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्ज के बोझ तले दबे पाकिस्तान में आतंक की खेती हमेशा लहलहा रही होती है। कई बार उसको आतंकियों से निपटने के लिए कहा गया, लेकिन पाक हमेशा इसमें नाकाम रहा। लिहाजा अब अगले हफ्ते जब FTF की मीटिंग होगी, तो पाक का भविष्य कुछ और होगा।
दरअसल, फ्रांस की राजधानी पेरिस में 12 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच FTF की मीटिंग होगी। जिसमें पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है। FTF की यूनिट एशिया पैसफिक ग्रुप की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान आतंकी फंडिंग को नही रोक पाया। पाक को पिछले साल जून में पेरिस में FTF की मीटिंग में ग्रे लिस्ट में रखा गया था। साथ ही आतंकी फंडिंग रोकने की चेतावनी दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को ईरान और उत्तरी कोरिया के साथ ब्लैकलिस्ट किय़ा जा सकता है।


फिलहाल इस मीटिंग में फैसला होगा कि पाक को ग्रे लिस्ट में रखा जाए या फिर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाए। इधर संभावना जताई जा रही है कि पाक का सदाबहार दोस्त चीन जरूर कोशिश करेगा पाकिस्तान ब्लैकलिस्ट में न जाने पाए।


शनिवार को एशिया पैसफिक की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है कि ह सकता है कि पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में बना रहेगा, क्योंकि उसने FTF के कुछ नियम कायदों का पालन किया है।


पाकिस्तानी न्यूज पेपर डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान का एक प्रतिनिधि मंडल 13 अक्टूबर को पेरिस रवाना होगा। जहां 14 और 15 अक्टूबर को पाकिस्तान के मामले में FTF विचार केरगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।