Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

...जब हवा में उड़ रहे SpiceJet के प्लेन का इमरजेंसी गेट खोलने लगा यात्री, जानिए क्या हुआ

फूलपुर में स्टेशन हाउस अधिकारी के अनुसार, हंगामा करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार लग रहा था
अपडेटेड Mar 29, 2021 पर 12:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

स्पाइसजेट की दिल्ली-वाराणसी उड़ान (New Delhi to Varanasi SpiceJet fligh) के दौरान यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान के इमरजेंसी गेट को खोलने की कोशिश करने लगा, हालांकि चालक दल के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने शख्स को ऐसा करने से रोक दिया। शख्स ने जब इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की तो विमान में अफरातफरी मच गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग की अपील करनी पड़ी।


एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने रविवार को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि 27 मार्च को स्पाइसजेट की उड़ान SG-2003 (Delhi-Varanasi) में यात्रा कर रहे एक यात्री ने विमान के इमरजेंसी गेट को आक्रामक अवस्था में खोलने की कोशिश की।


उन्होंने बताया कि यात्री को चालक दल के सदस्यों और विमान में मौजूद अन्य यात्रियों की मदद से काबू में किया गया। इसके बाद चालक दल के सदस्यों ने फौरन कैप्टन को इसकी सूचना दी, जिन्होंने ATC (Air Traffic Controller) से प्राथमिकता के आधार पर लैंडिंग कराने का अनुरोध किया।


प्रवक्ता ने कहा कि विमान सुरक्षित रूप से वाराणसी में उतर गया, जहां यात्री को CISF और स्पाइसजेट के सुरक्षाकर्मियों (SpiceJet security staff) ने स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। फूलपुर में स्टेशन हाउस अधिकारी के अनुसार, हंगामा करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार लग रहा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।