Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Payworld को अगले वित्त वर्ष में ग्रॉस ट्रांजैक्शन वैल्यू 60% बढ़कर 12,000 करोड़ पहुंचने की उम्मीद

पेवर्ल्ड अपने वितरकों और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर रही है
अपडेटेड Mar 29, 2021 पर 12:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फिनटेक कंपनी पेवर्ल्ड (Payworld) का अनुमान है कि आगामी वित्त वर्ष (2021-22) में उसके मंच से लेनदेन का कुल मूल्य 60 प्रतिशत बढ़कर 12,000 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा। कंपनी का कहना है कि चालू वित्त वर्ष में उसके मंच से ग्रॉस ट्रांजैक्शन वैल्यू (Gross Transaction Value, GTV) 7,500 करोड़ रुपये रहेगा।


बता दें कि Payworld रेल टिकटों की बिक्री, आधार आधरित भुगतान सेवाओं, म्यूचुअल फंड, बीमा और अन्य के लिए भुगतान इंटरफेस उपलब्ध कराती है। कंपनी के CEO प्रवीन धाबाई ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि Payworld के खुदरा केंद्र पांच लाख से अधिक हो गए हैं। हमारे मंच से प्रतिदिन दो लाख लेनदेन होते हैं। पेवर्ल्ड का GTV 7,500 करोड़ रुपये है। इस मौजूदा दर से अगले वित्त वर्ष में हमारे मंच पर लेनदेन का आंकड़ा 11,000 से 12,000 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा।


पेवर्ल्ड अपने वितरकों और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की तैयारी कर रही है। धाबाई ने कहा कि अभी हमारे वितरकों की संख्या 3,500 है। हम अपने खुदरा केंद्रों की दृष्टि से कर्मचारियों की संख्या दोगुनी करने की तैयारी कर रहे हैं। कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां अभी इस तरह की सुविधाएं नहीं हैं। ओडिशा और असम जैसे राज्यों में लोगों को इस तरह की सेवाओं की जरूरत है और वहां प्रतिस्पर्धा भी कम है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।