Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जियो प्लेटफॉर्म्स में 6600 करोड़ रुपए निवेश करेगी PE फर्म जनरल अटलांटिक

अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी लेगी
अपडेटेड May 18, 2020 पर 22:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस इंडस्ट्रीज का 53,000 करोड़ रुपए का राइट्स इश्यू 20 मई को जारी होने वाला है। इससे ठीक दो दिन पहले रविवार, 17 मई को कंपनी की सब्सिडियरी जियो प्लेटफॉर्म्स (Jio Platforms) ने ऐलान किया कि उसे न्यूयॉर्क की प्राइवेट इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक (General Atlantic) से 6,598.38 करोड़ रुपए का निवेश हासिल हुआ है।


जनरल अटलांटिक जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी लेने वाला है। इस डील में जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपए लगाई गई है। अगर आपको याद हो तो यह वही वैल्यू है जिसपर हाल ही में सिल्वर लेक और विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी ली थी। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि इस डील से जियो प्लेटफॉर्म्स की एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपए हो गई है।  सबसे पहले 22 अप्रैल को फेसबुक ने जियो प्लेटफॉर्म्स  में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी ली थी।


रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा, "बड़ी ग्लोबल इनवेस्टर जनरल अटलांटिक का वैल्यूड पार्टनर के तौर पर स्वागत करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जनरल अटलांटिक को पिछले कई सालों से जानता हूं। भारत के ग्रोथ की संभावनाओं में इसे काफी भरोसा है। जनरल अटलांटिक भारत में हमारे डिजिटल सोसायटी के विजन से सहमत हैं और 1.3 अरब भारतीयों में डिजिटाइजेशन की ताकत ट्रांसफॉर्म करना चाहता है।"


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।