Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

पाकिस्तान में महंगाई की मार, पेट्रोल-डीजल से महंगा हुआ दूध

पाक में इस समय पेट्रोल 113 रुपये प्रति लीटर है, जबकि वहां दूध के दाम 140 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं।
अपडेटेड Sep 11, 2019 पर 15:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू कश्मीर मामले को इंटरनेशनल लेवल पर ले जाकर जग हंसाई कराने वाले पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता है। इमरान सरकार दूध के दामों को उबलने से नहीं रोक पा रही है।  पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक आज हालात ऐसे पहुंच चुके हैं कि पाक में तेल के दाम सस्ते और दूध के दाम महंगे हो गए हैं। पाकिस्तान के कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।


मजेदार बात ये है कि पाक में पेट्रोल-डीजल क कीमत दूध के मुकाबले कम हैं। पेट्रोल दो दिन पहले 113 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, जबकि पाकिस्तान में डीजल की कीमत 91 रुपये प्रति लीटर है।


कुछ ऐसी भी खबरें आई हैं कि सिंध के कुछ हिस्सों में दूध 140 रुपये से कुछ ज्यादा के भाव में बिक रहा है। एक दुकानदार के मुताबिक, कराची शहर में दूध 120 रुपये से 140 रुपये बीच बिक रहा है।


मोहर्रम के दौरान पवित्र महीने में कराची में दूध बांटने के लिए अलग-अलग स्टाल्स लगाए गए थे। दूध के अलावा जूस और ठंडे पानी के स्टॉल्स भी लगाए गए थे। लेकिन दूध की मांग सबसे ज्यादा थी। कहा जा रहा है कि मांग बढ़ने के कारण दूध के दाम में इजाफा हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना कि दूध की बढ़ी हुई इतनी कीमतें आज तक कभी नहीं देखी।  
कराची के कमिश्नर इफ्तिकार शालवानी पर दूध की कीमतों को नियंत्रित करने का जिम्मा है। लेकिन रुपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं किया। 


खास बात ये है कि कमिश्‍नर ऑफिस की तरफ से दूध की कीमतें 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।