Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दो दिनों की यात्रा पर रूस पहुंचे PM Modi, Eastern Economic Forum में लेंगे हिस्सा

इस यात्रा में रूस के सुदूर पूर्वी हिस्से में गए हैं, जो किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 13:18  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिनों की यात्रा पर बुधवार को रूस पहुंचे हैं। यहां वो ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने वाले हैं। उनकी मुलाकात यहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विश्व के कई नेताओं से होगी।


इस यात्रा में रूस के सुदूर पूर्वी हिस्से में गए हैं, जो किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा है। उन्होंने बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजकर नौ मिनट पर ट्वीट किया कि वो व्लाडिवोस्टक पहुंच गए हैं और वो इस छोटी लेकिन अहम यात्रा को लेकर उत्साहित हैं।


पीएम मोदी को पुतिन ने यहां पांचवें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया है। पीएम मोदी और पुतिन यहां 20वां सालाना भारत-रूस शिखर बैठक भी करेंगे।


रूस के लिए निकलने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि वो राष्ट्रपति पुतिन के साथ भारत और रूस के समान हितों वाले क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे और दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे।


वहीं ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को लेकर उन्होंने कहा कि वो फोरम में दूसरे विश्व नेताओं और भारतीय इंडस्ट्री और बिजनेस के प्रतिनिधियों से मिलेंगे।


पीएम ने कहा कि यह फोरम रूस के इस सुदूर पूर्वी हिस्से में बिजनेस डेवलपमेंट और निवेश के मौकों पर फोकस करता है। साथ ही यहां भारत-रूस के संबंधों की मजबूती के लिए कई तरह की संभावनाएं हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।