Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

CII Annual Meeting: सीआईआई की वार्षिक बैठक को संबोधित कर रहे हैं PM मोदी, पढ़िए बड़ी बातें

इस बैठक में आत्मनिर्भर भारत के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा होगी
अपडेटेड Aug 11, 2021 पर 16:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

CII Annual Meeting Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार शाम साढ़े चार बजे वीडियो कॉफ्रेंस के माध्‍यम से भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने मंगलवार को इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। इस बैठक में आत्मनिर्भर भारत के लिए सरकार और कारोबारियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा होगी।


पढ़िए, पीएम मोदी की बड़ी बातें...


विचार-विमर्श का विषय है- इंडिया@75  आत्‍मनिर्भर भारत के लिए सरकार और व्‍यवसाय साथ प्रयासरत। सिंगापुर के उप-प्रधानमंत्री और आर्थिक नीति समन्‍वय मंत्री हेंग स्‍वी कीट विशेष अंतरराष्‍ट्रीय अतिथि वक्‍ता के रूप में आयोजन को संबोधित करेंगे। दो दिन की इस बैठक में अनेक मंत्री, वरिष्‍ठ अधिकारी, शिक्षा और उद्योग जगत के प्रतिनिधि भाग लेंगे।


साथ ही सरकार के कई मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी, शिक्षाविद और भारतीय उद्योगों के प्रमुख भी इसमें शिरकत करेंगे। पीएम मोदी आज भारतीय उद्योग परिसंघ की बैठक को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। CII ने शुक्रवार को कहा कि छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने के लिए उसने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के साथ एक समझौता किया है।


Exxaro Tiles IPO: अलॉटमेंट आज होगा, जानिए कैसे चेक करें स्टेटस और क्या है GMP


CII ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट के साथ उसकी साझेदारी बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने में मदद करेगी। परिसंघ के अध्यक्ष टीवी नरेंद्रन एक बयान में कहा कि कुल मिलाकर श्रमिकों और उनके परिवारों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने में उद्योग एक जिम्मेदार भूमिका निभा रहा है, हालांकि वैक्सीनेशन अभियान के पैमाने और जरूरत को देखते हुए हम सरकार के प्रयासों में इजाफा कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।