Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

UNGA में नरेंद्र मोदी: संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांत के खिलाफ है आतंकवाद

पीएम ने कहा, हम उस देश के वासी जिसने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं। हमने आतंक को लेकर दुनिया को सतर्क किया है
अपडेटेड Sep 28, 2019 पर 12:11  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका में UNGA के मंच से भाषण देते हुए कहा कि इस साल दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव हुआ। लोगों ने सबसे ज्यादा वोट देकर मेरी सरकार को पहले से ज्यादा मजबूत किया। इसी जनादेश की वजह से आज मैं यहां हूं।


पीएम ने कहा, जब एक विकासशील देश दुनिया का सबसे बड़ा स्वच्छता अभियान पूरा करता है। सिर्फ 5 साल में 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाकर अपने देशवासियों को देता है तो उसके साथ बना व्यवस्थाएं पूरी दुनिया को एक प्रेरक संदेश देती हैं।


पीएम मोदी ने कहा, ग्लोबल वॉर्मिंग में भारत का योगदान नहीं के बराबर है लेकिन इसके समाधान के लिए कदम उठाने वालों में हम अग्रणी देश हैं।


पीएम ने कहा, हम उस देश के वासी जिसने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं। हमने आतंक को लेकर दुनिया को सतर्क किया है।


उन्होंने कहा, विवेकानंद ने संदेश दिया था- हार्मनी एंड पीस आज मेरा भी विश्व समुदाय के लिए इतना ही संदेश है हार्मनी एंड पीस।


यहां आते हुए मैंने देखा कि दीवारों पर लिखा है कि "सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करें।" मैंने फैसला किया गया है कि मैं सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल खत्म करने के लिए बहुत बड़ा अभियान शुरू करूंगा-"जन कल्याण से जगत कल्याण"। मैं दुनिया को बताना चाहता हूं कि मेरी सरकार ने ऐसी योजना शुरू की है।


पीएम ने कहा कि आंतकवाद UN के सिद्धांत के खिलाफ है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।