Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, जम्मू-कश्मीर हो सकता है मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं
अपडेटेड Aug 09, 2019 पर 08:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं। हो सकता है कि पीएम का ये संबोधन जम्मू-कश्मीर पर केंद्रित हो।


बता दें कि इस सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने और J&K Reorganisation Bill को पेश किए जाने के बाद सरकार की तरफ से घोषणा की गई थी कि पीएम मोदी गुरुवार को देश को संबोधित करेंगे। तभी अनुमान लगाया गया था कि पीएम जम्मू-कश्मीर पर लिए गए इस फैसले के पीछे की डिटेल्स देश के लोगों से साझा करेंगे।


इसके पहले पीएम दो मौकों पर देश को संबोधित कर चुके हैं। 8 नवंबर, 2016 को उन्होंने देश में नोटबंदी की घोषणा की थी। वहीं, 27 मार्च को उन्होंने भारत ने लाइव सैटेलाइट को शूट करने की क्षमता वाली एंटी-सैटेलाइट मिसाइल विकसित कर ली है।


बता दें कि इस हफ्ते मोदी सरकार ने राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर इसे केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने के प्रस्ताव को पास करा लिया है।


अब जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला आर्टिकल 370 अस्तित्व में नहीं है। अब इस प्रदेश में वही कानून लागू होंगे, जो पूरे देश में लागू हैं। सरकार इसके बाद जम्मू में इंफ्रास्ट्रक्चरल और इकोनॉमिक डेवलपमेंट करने की दिशा में काम कर रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें.