Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PMC Bank scam: HDIL के मालिक यॉट और BMW बेचकर चुकाएंगे PMC का लोन

वाधवन ने ED, फाइनेंस मिनिस्टर और RBI को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि उनकी सभी 18 एसेट्स बेचकर बैंक का पैसा चुकाया जाए
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 15:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

PMC Bank scam। रियल एस्टेट कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के प्रमोटर्स राकेश और सारंग वधावन ने RBI और दूसरी जांच एजेंसियों से कहा है कि वह उनके एसेट्स बेचकर PMC बैंक का बकाया चुका दे। वधावन के एसेट्स में एक यॉट, एक रोल्स रॉयस और एक एयरक्राफ्ट है।


एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED), फाइनेंस मिनिस्टर और RBI को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि उनकी सभी 18 एसेट्स बेचकर बैंक का पैसा चुकाया जाए।  


मुंबई पुलिस के इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग के मुताबिक, पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक का घोटाला 4355 करोड़ रुपए का है। राकेश और सारंग वधावन के साइन किए लेटर में लिखा गया है, " हम FIR नंबर 86/ 2019 के सभी आरोपों को खारिज करते हैं। बैंक के ग्राहकों के हित में हम इस मामले को सुलझाना चाहते हैं। हम निवेदन करते हैं कि हमारी प्रॉपर्टी को तुरंत बेचकर बैंक का बकाया चुकाया जाए।"
 
क्या-क्या हैं एसेट्स?


HDIL के प्रमोटर्स के पास रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल, BMW 730 LD और Humble Ambassador जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।


इसके साथ ही राकेश वधावन के बेटे सारंग के पास Falcon 2000 Aircraft, Audi AG, एक FerrttiYacht 881, दो इलेक्ट्रिक कार, तीन क्वाड बाइक (ATV) और स्पीड बोट है। PMC बैंक के लोन बुक का करीब 70 फीसदी HDIL को दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।