Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PNB के बोर्ड ने OBC, यूनाइटेड बैंक के विलय को मंजूरी दी

वित्त मंत्रालय के निर्देश पर तीनों बैंकों को विलय के प्रस्ताव पर चर्चा करने को कहा था
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 08:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी।


शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार गुरुवार को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक हुई। इस बैठक में विलय को मंजूरी दी गई है। वित्त मंत्रालय ने तीनों बैंकों को विलय के प्रस्ताव पर चर्चा करने को कहा था। मंत्रालय के निर्देश के  बाद ही यह बैठक बुलाई गई थी।


भारतीय रिजर्व बैंक से सलाह-मश्विरा करने के बाद वित्त मंत्री की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने विलय पर आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है।


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में, सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक और आंध्रा बैंक एवं कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने की घोषणा की थी।


इसके अलावा PNB के बोर्ड ने प्रीफरेंशियल शेयरों का आवंटन करके सरकार की तरफ से 18,000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की भी मंजूरी दे दी।


30 अगस्त को सरकार ने PNB में पूंजी डालने की घोषणा की थी। इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलायी गयी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।