Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PoK में आजादी के लिए निकली रैली में दिखी पुलिस की बर्बरता, 2 की मौत, 80 घायल

यहां लोग 22 अक्टूबर को काला दिवस के तौर पर मना रहे थे क्योंकि 1947 में इसी दिन पाकिस्तान ने इस इलाके में घुसकर कब्जा जमा लिया था
अपडेटेड Oct 24, 2019 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुज़फ्फराबाद में मंगलवार को निकली एक आजादी की मांग वाली रैली में पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, वहीं 80 लोग घायल हो गए। इस रैली का आयोजन यहां की स्वतंत्र राजनीतिक पार्टियों के संगठन All Independent Parties Alliance (AIPA) ने किया था, जो आजादी की मांग उठाता रहता है।


यहां यह लोग 22 अक्टूबर को काला दिवस के तौर पर मना रहे थे क्योंकि 1947 में इसी दिन पाकिस्तान ने इस इलाके में घुसकर कब्जा जमा लिया था। मंगलवार को निकाली जा रही इस प्रो-फ्रीडम रैली में पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 80 लोग घायल हो गए।


इसके अलावा मुज़फ्फराबाद में ही एक दूसरी घटना हुई, जिसमें पुलिस ने बेरहमी दिखाई। रैली में लाठीचार्ज के बाद पुलिस यहां के प्रेस क्लब में छापा मारा गया। पुलिस के इस छापे में भी कई पत्रकार घायल हो गए। उनका आरोप था कि पुलिस ने पत्रकारों को जानबूझकर पीटा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।