Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

कोरोना से जंग लड़ने के लिए प्रेम जी फाउंडेशन और विप्रो करेगा 1125 करोड़ रुपये का दान

आईटी कंपनी विप्रो और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने मिलकर 1125 करोड़ रुपये का दान देने की घोषणा की है। हालांकि ये दान पीएम केयर्, फंड में नहीं देंगे।
अपडेटेड Apr 02, 2020 पर 10:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। भारत में तो ये तेजी से पांव पसार रहा है। इससे लड़ने के लिए देश के कई उद्योगपति, बड़ी कंपनियां आर्थिक रूप से दान दे रही हैं। दान करने वालों की इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है। वो हैं देश की दिग्गज आईटी कंपनी के मालिक अजीम प्रेम जी। कोरोना संकट की इस घड़ी में आईटी कंपनी विप्रो और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने दोनो मिलकर 1125 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। हालांकि ये दान पीएम केयर्स फंड में नहीं दिया जाएगा। अजीम प्रेम जी फाउंडेशन ने इसे खुद खर्च करने का फैसला किया है।


इसमें विप्रो 100 करोड़ रुपये का दान करेगा। जबकि विप्रो एंटरप्राइजेज 25 करोड़ रुपये का दान करेगा। अजीम प्रेम जी फाउंडेशन 1000 करोड़ रुपये दे रहे हैं। इस तरह से विप्रो  ग्रुप की ओर से कुल मिलाकर 1,125 करोड़ रुपये कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में दान किए जाएंगे। यह दान की गई रकम विप्रो की एनुअल CSR गतिविधियों और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के परोपकार के खर्च से अलग है।


ग्रुप ने जारी किए अपने बयान में कहा है कि प्रभावित इलाकों में मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी में खर्च की जाएगी। इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 कर्मचारियों की टीम लागू करेगी। इसे देश भर के मजबूत 350 सिविल सोसायटी पार्टनर्स के साथ मिलकर सरकारी संस्थानों के साथ काम करेंगे। ताकि लोगों को मदद पहुंचाने के लिए पैसों का उपयोग किया जा सके। इसके लिए विप्रो की तकनीकी विशेषज्ञता (technology expertise), सोर्सिंग सिस्टम, इन्फ्रास्ट्रक्चर और डिस्ट्रीब्यूशन (distribution) रीच का पूरी तरह से उपयोग किया जाएगा।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।