Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

ONGC में 9% का उछाल, जानिए क्या है वजह?

ONGC, NTPC, Coal India और IOC के शेयरों में अच्छी तेजी रही
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 16:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सरकारी कंपनियों के लिए गुरुवार का दिन बहुत अच्छा रहा। ONGC, NTPC,  Coal India और IOC के शेयरों में अच्छी तेजी रही। इन सभी कंपनियों के शेयर गुरुवार को 7 फीसदी तक चढ़े।


इस दौरान PSE (public sector enterprises) इंडेक्स में 4 फीसदी की तेजी आई। जबकि इस दौरान निफ्टी में सिर्फ 0.4 फीसदी की तेजी रही है।


इंट्राडे में ONGC के शेयर 9 फीसदी तक चढ़ गए हैं। वहीं NTPC के शेयरों में 8.4 फीसदी की तेजी आई है। CoaL India के शेयरों में 7.7 फीसदी, IOC के शेयरों में 7.2 फीसदी और HCPL के शेयरों में 6.9 फीसदी का उछाल है। इसके साथ ही BPCL के शेयरों में 5.8 फीसदी, NALCO के शेयरों में 5 फीसदी और GAIL के शेयरों में 4 फीसदी की तेजी आई है।


आखिर सरकारी कंपनियों के शेयरों में तेजी की वजह क्या है?


रिलायंस सिक्योरिटीज के हेड ऑफ रिसर्च नवीन कुलकर्णी के मुताबिक, सरकारी कंपनियों में लगातार गिरावट इस वजह से आ रही थी क्योंकि सरकार अपनी हिस्सेदारी घटा रही थी। हालांकि सरकार ने फिलहाल कमजोर वैल्यूएशन पर सरकारी कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचने का प्लान छोड़ दिया है। यह पॉजिटिव साइन है जिसकी वजह से सरकारी कंपनियों के शेयरों में तेजी आई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।