Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Coronavirus: पुणे में कोरोना के चलते स्‍कूल-कॉलेज 28 फरवरी तक बंद, नाइट कर्फ्यू का ऐलान

849 नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है
अपडेटेड Feb 22, 2021 पर 10:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने बड़ा फैसला किया है। शनिवार को पुणे में कोरोना के 849 नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है।


इसके साथ ही सरकार की ओर से पुणे में 28 फरवरी तक स्‍कूल और कॉलेजों को एक बार फिर से बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही एक बार फिर से कोचिंग सेंटर खोलने पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर राज्य में मामले लगातार बढ़ते रहे, तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जा सकता है।


बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले करीब 29 फीसदी तक बढ़ गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहमुंबई नगर निकाय (BMC) के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि मुंबई (Mumbai) के लिए अगले 15 दिन बेहद अहम हैं। महाराष्ट्र सरकार और प्रशासन शहर में सख्ती कर रहा है। मास्क न लगाने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है और कई इमारतों को सील कर दिया गया है।


एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि पुणे में पिछले 24 घंटे में आठ और मरीजों की इस संक्रमण के कारण मौत हो गई। जिले में संक्रमण के कारण अब तक कुल 6,235 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड-19 के कारण मृत्युदर 2.40 प्रतिशत है। वहीं, नागपुर और विदर्भ में भी पाबंदियों का दौर वापस आ गया है। यहां होटलों को 50 प्रतिशत क्षमता से चलाने की अनुमति मिली है। इसके अलावा अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों के साथ आने पर पाबंदी लगा दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।