Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Q4 नतीजों का सीजन खत्म होने के बाद इन 30 शेयरों में करें निवेश

प्रकाशित Thu, 13, 2019 पर 14:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडिया इंक की ज्यादातर कंपनियों ने मार्च 2019 तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। अब कुछ ही कंपनियां रह गई हैं जिन्हें अब नतीजे जारी करने हैं। ऐसे समय में जब बाजार कई मुश्किलों से जूझ रहा है, इंडिया इंक के नतीजे राहत की तरह था।


फिस्कल ईयर 2019 की चौथी तिमाही में सेंसेक्स की कंपनियों की अर्निंग पहले की तीन तिमाहियों के मुकाबले कम रही। चौथी तिमाही में कंपनियों की अर्निंग ग्रोथ 8-9 फीसदी रही है। वहीं इससे पहले की तीन तिमाहियों में अर्निंग ग्रोथ डबल डिजिट में रही है।


ICICI डायरेक्ट ने अपने एक नोट में लिखा है, साल दर साल आधार पर सेंसेक्स की कंपनियों की आमदनी 8.8 फीसदी बढ़कर 6 लाख करोड़ रुपए रही। इस दौरान कंपनियों का EBITDA 7.9 फीसदी बढ़कर सालाना आधार पर 1.1 लाख करोड़ रुपए हो गई है।  करेज हाउसों ने सेंसेक्स के कुछ शेयरों को निवेश के लिए बेहतर बताया है वो ये हैं।


मोतीलाल ओसवाल


मोतीलाल ओसवाल ने लार्जकैप शेयरों में इंफोसिस, स्टेट बैंक, ICICI बैंक, L&T, मारुति सुजुकी, कोल इंडिया, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाइटन और HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां हैं।
 
मिडकैप शेयरों की बात करें तो मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक निवेश के लिए फेडरल बैंक, ओबरॉय रियल्टी, इंडियन होटल्स, आदित्य बिड़ला फैशन, CG कंज्यूमर, गोदरेज एग्रोवेट, जेके सीमेंट और अशोका बिल्डकॉन है।


प्रभुदास लीलाधर


प्रभुदास लीलाधर ने लार्ज कैप के इन शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। HDFC बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ICICI बैंक, L&T, मारुति सुजुकी, टाइटन कंपनी, UPL और पेट्रोनेट LNG है।


एंटीक रिसर्च


एंटीक रिसर्च ने लार्ज कैप के जिन शेयरों में निवेश की सलाह दी है वो ये हैं।
HDFC बैंक, SBI, ICICI बैंक, L&T, अडानी पोर्ट्स, NTPC,M&M,  UPL, मैरिको और सीमेंस है।