Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली-NCR में बारिश, प्रदूषण अभी भी बरकरार

दिल्ली-NCR में बारिश के बावजूद भी लोगों को राहत नहीं है। अभी भी दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 10:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली-NCR में बारिश हुई है। बारिश से प्रदूषण खत्म होने की उम्मीद जग रही है। लेकिन अभी तक इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। हरियाणा के गुरुग्राम में तेज बारिश हुई। नोएडा के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। शनिवार शाम को हवा तो चली, लेकिन इससे आसमान में छाई धुंध कम होने का नाम लिया।


दिल्ली-NCR के सभी शहरों में एयर क्वालिटी बेहद खराब रही। रविवार सुबह जो Air Quality Index  के आंकड़े आए वो कोई संतोष जनक नहीं थे, उल्टे दिल्ला वासियों के लिए चिंताजनक हैं। राजधानी के ITO में AQI 486 रिकार्ड किया गया। आनंद विहार में 478 और विवेक विहार में 483 रिकॉर्ड हुआ। दिल्ली के बवाना इलाके में प्रदूषण सबसे खतरनाक है। यहां पर AQI 483 रिकॉर्ड हुआ। जबकि पूरी दिल्ली में 447 के स्तर पर रहा, जो कि खतरनाक स्तर पर है।


दिल्ली के अन्य इलाकों में भी प्रदूषण का लेवल खतरनाक स्तर पर है। पंजाबी बाग में AQI 467, ओखला फेज 2 में 456, द्वारका सेक्टर 8 में 436, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम के आसपास 436, बुराड़ी में 471, आया नगर में 454, अलीपुर में 463 स्तर पर रहा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।