Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

गिरते बाजार में झुनझुनवाला ने इन 5 शेयरों में स्टेक बढ़ाया

18 अक्टूबर को जारी आंकड़े में पता चला है कि सितंबर तिमाही में झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में कौन से शेयर हैं
अपडेटेड Oct 24, 2019 पर 08:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला सितंबर तिमाही में अपने पोर्टफोलियो में बदलाव किए हैं। इसके तहत 10 कंपनियों में उन्होंने अपनी हिस्सेदारी में बदलाव किया है जबकि 15 कंपनियों में उनकी हिस्सेदारी पहले जैसी है। 18 अक्टूबर को जारी आंकड़े में इसका खुलासा हुआ है।


AceEquity की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, झुनझुनवाला ने सितंबर में जिन कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है उनमें Federal Bank, VIP Industries, Agro Tech Foods, NCC और TV18 Broadcast है। 2019 में अब तक इन कंपनियों के शेयरों में 9-40 फीसदी तक की गिरावट आई है।


18 अक्टूबर तक झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो की 25 कंपनियों ने फिस्कल ईयर 2020 की दूसरी तिमाही के शेयरहोल्डिंग डाटा जारी किया है। इसके मुताबिक झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो के 80 फीसदी शेयर पिछले एक साल में नेगेटिव रिटर्न दे रहे हैं।


2019 में अब तक DHFL के शेयर 90 फीसदी गिर चुके हैं। वहीं Mahindra Retail के शेयर 65 फीसदी, Autoline Industries के शेयर 60 फीसदी और Edelweiss Financial services के शेयर 52 फीसदी गिर चुके हैं।


झुनझुनवाला ने  CRISIL, Lupin, Firstsource Solutions, Titan Company और Ion Exchange में भी अपनी हिस्सेदारी कम की है। रेगुलेटर को दी गई जानकारी के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास सितंबर तिमाही के अंत तक Titan Company में  5,77,51,220 शेयर थे। जून तिमाही के मुकाबले सितंबर तिमाही में Titan में झुनझुनवाला दंपत्ति की हिस्सेदारी 7.82 फीसदी कम थी।


जिन दो कंपनियों में झुनझुनवाला की हिस्सेदारी पहले की तरह बरकरार है उनमें Orient Cement और MCX है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।