Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PMC Bank ग्राहकों के लिए राहत, RBI ने कैश निकालने की लिमिट 50,000 की

अब बैंक के ग्राहक 6 महीनों के भीतर अपने अकाउंट से 50,000 रुपए निकाल सकेंगे
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 10:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Punjab and Maharashtra Cooperative Bank (PMC) के ग्राहकों को थोड़ी राहत मिली है। मंगलवार को Reserve Bank of India (RBI) ने बैंक के ग्राहकों पर लगे कैश निकालने की लिमिट को और बढ़ा दिया है। अब बैंक के ग्राहक 6 महीनों के भीतर अपने अकाउंट से 50,000 रुपए निकाल सकेंगे। पहले यह लिमिट 40,000 थी।


RBI ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया बैंक की लिक्विडिटी पोजिशन के रिव्यू और इसके भुगतान की क्षमता को देखते हुए कैश विथड्रॉअल की लिमिट बढ़ाकर 50,000 करने का फैसला लिया है। इस राहत के बाद अब बैंक के 78% डिपॉजिटर्स अपना पूरा अकाउंट बैलेंस निकाल सकेंगे।


यह घोषणा मंगलवार को तब आई है, जब मीडिया में इस बैंक के आठवें ग्राहक के मौत की खबरें चल रही हैं। Business Standard की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के ठाणे के 74 साल के एंड्रयू लोबो, जो PMC Bank का ग्राहक थे, के परिवार ने बताया कि उनकी मौत हो गई क्योंकि पैसे नहीं होने की वजह से वो अपने इलाज का खर्च नहीं निकाल पाए।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।