Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PSU Banks से मिल रहे हैं RBI गवर्नर, Policy Rate के ट्रांसमिशन पर होगी चर्चा

रेपो रेट कट्स के लेंडिंग रेट्स, स्ट्रेस्ड असेट्स और क्रेडिट ग्रोथ में ट्रांसमिशन को लेकर हो सकती है बातचीत
अपडेटेड Oct 15, 2019 पर 14:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Reserve Bank of India (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास मंगलवार को पब्लिक सेक्टर बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात करने वाले हैं। केंद्रीय बैंक पॉलिसी रेट कट में बड़े बदलाव करना चाहता है, जिसको लेकर उनकी बातचीत हो सकती है।


livemint ने दो पब्लिक सेक्टर बैंकों के हवाले से कहा है कि गवर्नर इन बैंकों से रेपो रेट कट्स के लेंडिंग रेट्स, स्ट्रेस्ड असेट्स और क्रेडिट ग्रोथ में ट्रांसमिशन को लेकर बातचीत कर सकते हैं। यानी रेपो रेट कट के बाद लेंडिंग रेट्स, स्ट्रेस्ड असेट्स और क्रेडिट ग्रोथ के बैंकों के बेंचमार्क पर चर्चा की जाएगी।


यह मीटिंग तब हो रही है जब सोमवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी पब्लिक सेक्टर के बैंकों के प्रमुखों के साथ मुलाकात की थी। इस मीटिंग में MSME सेक्टर और क्रेडिट ग्रोथ पर फोकस किया गया था, वहीं, गवर्नर लेंडिंग रेट और स्ट्रेस्ड असेट पर चर्चा करेंगे।


इनमें से एक बैंक प्रमुख ने बताया कि अधिकतर बैंकों ने पहले ही अपने रिटेल लेंडिंग रेट्स को एक्सटर्नल बेंचमार्क से लिंक कर दिया है और यहां तक कि कि फंड्स-बेस्ड-लेंडिंग रेट्स (MCLR) का मार्जिनल कॉस्ट भी घटा दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।