Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

नया फोन लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए, आने वाले हैं ये एक्शन पैक्ड स्मार्टफोन

सैमसंग, मोटोरोला और शाओमी कई नए एक्शन-पैक्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले हैं
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 08:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार और कर लीजिए। अगले कुछ हफ्तों में आपके सामने कई ब्रांड न्यू स्मार्टफोन्स के ऑप्शन होंगे। सैमसंग, मोटोरोला और शाओमी कई नए एक्शन-पैक्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले हैं।


Samsung Galaxy Note 10


Samsung Galaxy Note 10 सीरीज पर इस हफ्ते सेल आने वाला है। फ्लैगशिप सीरीज में Galaxy Note 10 और Galaxy Note 10+  69,999 की कीमत पर अवेलेबल होगा। इसके साथ 19,990 रुपए की कीमत वाला Galaxy Watch Active 9,999 रुपए में अवेलेबल होगा।


एंड्रॉयड 9 (pie) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले 6.3-इंच FHD+ के Galaxy Note 10 और  6.8-इंच Quad HD+ के Galaxy Note 10+ भारत में 20 अगस्त को लॉन्च होने वाले हैं। Galaxy Note 10 में एयर जेस्चर फीचर्स के साथ इंप्रूव्ड S Pen, इंप्रूव्ड कैमरा स्पेक्स, फास्ट चार्जिंग और हायर RAM और स्टोरेज कैपेसिटी पहले से बेहतर होगी।


Motorola One Action


Motorola अपनी One सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन One Action यूरोप में लॉन्च कर चुका है। 21:9 डिस्प्ले वाले इस फोन में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप है। इसके Go-Pro एक्सपीरियंस की भी चर्चा है। इसके कैमरे का एक दूसरा हाईलाइट पोर्ट्रेट मोड लैंडस्केप वीडियो शूट करने की इसकी एबिलिटी है। इसमें 21:9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले है। यह एड्रॉयड पाई पर चलता है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और 1-मेगापिक्सल सेंसर का ट्रिपल-रियर कैमरा है और 3,500mAh क्षमता की बैटरी है।


Xiaomi Mi A3


Xiaomi Mi A3 यूरोप में 249 यूरो यानी लगभग 20,000 रुपए की कीमत में लॉन्च हो चुका है। इस फोन के यूरोप वेरियंट में गोरिल्ला ग्लास 5 के प्रोटेक्शन के साथ 6.88-इंच का HD+ डिस्पले इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है। Qualcomm Snapdragon 665 processor की क्षमता वाले इस फोन में 6GB RAM 128GB स्टोरेज है। यह फोन एंड्रॉयड पाई (आउट-ऑफ-द-बॉक्स) पर रन करता है। इस फोन में Mi2 के उलट 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।


Realme5


Realme 3 और Realme 3 Pro के बाद इस सीरीज में Realme ब्रांड Realme 5 ला रहा है। कहा जा रहा है कि इस फोन में  quad-camera सेटअप होगा। इसके अलावा कंपनी Realme 5 Pro भी लॉन्च करेगी। इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. इसके पहले कंपनी ने 48 मेगापिक्सल का Realme X भी लॉन्च किया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।