Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

International Womens Day: नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘Her Circle’

यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य महिलाओं के सशक्तीकरण में तेजी लाना और वैश्विक स्तर पर भाईचारे के बंधन को मजबूत करना है
अपडेटेड Mar 08, 2021 पर 09:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) की पूर्व संध्या पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani) ने रविवार को महिलाओं के लिए एक डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Her Circle लॉन्च किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य महिलाओं के सशक्तीकरण में तेजी लाना और वैश्विक स्तर पर भाईचारे के बंधन को मजबूत करना है, जिससे उन्हें सहभागिता, जुड़ाव, सहयोग और आपसी सहयोग के लिए एक आनंदमय और सुरक्षित स्थान प्रदान किया जा सके। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं से जुड़ा कंटेंट प्रकाशित होगा।


रिलायंस फाउंडेशन ने प्लेटफॉर्म के यूजर्स को सीधे एक्सपर्ट्स से बातचीत करने की भी सुविधा भी दी है। नेटवर्किंग और लक्ष्य-पूर्ति के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन: हर सर्किल महिलाओं से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में बनाया गया है, जो आकर्षक और उत्थान उन्मुख है, क्योंकि यह एक सामाजिक मंच के माध्यम से महिलाओं को एक-दूसरे से जोड़ता है। लॉन्च के अवसर पर नीता अंबानी ने कहा कि जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन में मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया।


नीता अंबानी ने आगे कहा कि एक बेटी के रूप में, जो 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी थी, मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया था। मेरे से बेटी ईशा, मुझे अपने सपनों का पालन करने के लिए बिना शर्त प्यार और विश्वास मिला है। अपनी बहू श्लोका से मैंने सहानुभूति और धैर्य सीखा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (RIL Chairman Mukesh Ambani) की पत्नी ने आगे कहा कि रिलायंस फाउंडेशन की महिलाएं या जिन राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महिला नेताओं के साथ मैंने काम किया है, हमारे साझा अनुभव मुझे दिखाते हैं।


उन्होंने यह भी कहा कि मुझे खुशी है कि हम HerCircle.in, एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिए समर्थन और एकजुटता का ऐसा चक्र बना सकते हैं, जो हर महिला को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करता है। नीता ने यह भी कहा कि 24x7 वैश्विक नेटवर्किंग और सहयोग को सक्षम करने वाली डिजिटल क्रांति के साथ, उनका सर्कल सभी संस्कृतियों, समुदायों और देशों की महिलाओं के विचारों और पहल का स्वागत करता है। हम इस प्लेटफॉर्म पर अपने टचपॉइंट्स की बहन और समानता बनाते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।