Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Republic Day 2020: दिल्ली में हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल, 26 जनवरी को बंद रहेंगे ये रास्ते और मेट्रो स्टेशन

गुरुवार को राजधानी में 26 जनवरी की परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की जानी है
अपडेटेड Jan 23, 2020 पर 15:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राजधानी दिल्ली में आज यानी गुरुवार को 26 जनवरी की तैयारियों के उपलक्ष्य में कई जगह पर रास्ते बंद किए गए और दो मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा गया। राजधानी में 26 जनवरी की परेड के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने कई रास्तों को एहतियातन बंद रखा गया। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि 26 जनवरी को भी कुछ रास्ते और कुछ मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।


गुरुवार को इंडिया गेट के चारों ओर के मार्ग को बंद रखा गया। इसी तरह शनिवार की शाम से ही फिर ये रास्ते बंद कर दिए जाएंगे और अगले दिन रविवार की दोपहर तक पूरा समारोह खत्म होने के बाद ही खोले जाएंगे।


26 जनवरी को चार मेट्रो स्टेशनों- केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। इन मेट्रो स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को इसके अगले मेट्रो स्टेशन से यात्रा करनी होगी।


आज रिहर्सल सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर विजयनगर चौक से शुरू होनी थी, जिसके चलते विजय चौक, तिलक मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, राजपथ और बहादुर शाह जफर मार्ग को बंद रखा गया। रफी मार्ग को बुधवार रात 11 बजे से ही बंद कर दिया गया था। इस दौरान दिल्ली में बाहर से आने वाली बसें इन रास्तों पर प्रवेश नहीं कर पाएंगी। बाहर से आने वाली बसें वजीराबाद और धौलाकुआं से आगे नहीं जा पाएंगी। वहीं दिल्ली बॉर्डर से आने वाले भारी और मालवाहक गाड़ियों की एंट्री भी बंद रहेगी।


रिहर्सल के चलते रास्तों के अलावा दो मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा गया है। आज दोपहर तक केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन बंद रखे गए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।