Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Sacred Games 2 भारत में Netflix का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट, सीरीज पर खर्च किया है 100 करोड़

Netflix के भारतीय दर्शकों को Sacred Games 2 का बेसब्री से इंतजार है
अपडेटेड Aug 13, 2019 पर 19:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Netflix के भारतीय दर्शकों को Sacred Games 2 का बेसब्री से इंतजार है। सीरीज के पहले सीजन का खुमार लोगों पर अभी तक चढ़ा है, ऐसे में दूसरा सीजन पहले से भी बेहतर होना चाहिए।


ये बात नेटफ्लिक्स को भी पता है। नेटफ्लिक्स का ये शो भारत में अब तक का इसका सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट है। इस कंटेंट क्रिएटर और वीडियो-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का ये शो इसके लिए भारतीय बाजार में पैठ बनाने के लिए बड़ा खिलाड़ी साबित हुआ है।


बता दें कि सीरीज का दूसरा सीजन इस 15 अगस्त को रिलीज हो रहा है। पहला सीजन 28 जून, 2018 को रिलीज हुआ था और दूसरे सीजन का इंतजार एक साल से लंबा हो रहा है।


भारत में नेटफ्लिक्स का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट


mint की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का मानना है कि Sacred Games सीरीज में नेटफ्लिक्स ने 100 करोड़ का इन्वेस्ट किया है। ये भारत में किसी भी वेब शो में किया जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट है। इस सीरीज के एक एपिसोड पर 3-4 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।


Netflix India के  internation originals की डायरेक्टर नेहा सिन्हा ने बताया कि उनके लिए सेक्रेड गेम्स 2 नेटफ्लिक्स के प्रोडक्शन का अब तक का सबसे ज्यादा कॉम्पलेक्स शो है। सीजन वन के खत्म होने तक ये तय हो चुका था कि सीजन टू को और भी ज्यादा बड़ा बनाना होगा।


स्टोरी दो नैरेटिव ट्रैक पर चलती है तो सेक्रेड गेम्स 2 की शूटिंग भी इस हिसाब से की गई है, शूटिंग क्रू भी दो थे। अनुराग कश्यप ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की स्टोरी का हिस्सा, तो नीरज घेवाण ने सैफ अली खान की स्टोरी का हिस्सा शूट किया है।


इस सीजन की शूटिंग 100 दिनों तक 112 लोकेशनों पर 3,500 लोगों के शूटिंग क्रू के साथ की गई है। इसकी शूटिंग दिल्ली, मुंबई, नैरोबी, केप टाउन और जोहान्सबर्ग में हुई है। फिल्म के लिए 400 मिनट का यानी तीन-साढ़े तीन हिंदी फिल्मों के बराबर का फुटेज शूट किया गया है।


दर्शकों को बेहतर फाइनल कंटेंट दिया जाए, इसके लिए नेटफ्लिक्स ने इस सीजन के लिए कई पोस्ट-प्रोडक्शन फैसिलिटी ली हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।