Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

मुलायम सिंह यादव लखनऊ के अस्पताल में भर्ती, एक दिन पहले हुए थे डिस्चार्ज

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया है
अपडेटेड May 11, 2020 पर 13:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है। उन्हें पेट में दर्द की शिकायत के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta hospital) में रविवार देर रात भर्ती किया गया है। एक दिन पहले अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था।


पिछले 5 दिनों में यह दूसरी बार है, जब मुलायम सिंह यादव को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। इससे पहले, उन्हें बुधवार को पेट में सूजन और दर्द होने पर शहीद पथ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। दो दिन के इलाज के बाद सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी। यानी उनको शनिवार को डिस्चार्ज कर दिया गया था। कहा जाता है कि सिंह को पुरानी कब्ज की समस्या है।


मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर (Dr Rakesh Kapoor) ने कहा कि उनकी आंतों में सूजन है, लेकिन उनकी तबितय स्थिर है और जल्द ही ठीक हो जाना चाहिए। गैस्ट्रो सर्जन (Gastro-surgeon) की निगरानी में उनका लाज चल रहा है।
जब मुलायम सिंह यादव को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (Pragatisheel Samajwadi Party Lohia के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए लोगों से उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करने का आग्रह किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।