Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Article 370 के मुद्दे पर सऊदी ने पाक को किया किनारे, कश्मीर मुद्दे पर नहीं दिया साथ!

सऊदी ने कश्मीर पर नहीं दिया है पाकिस्तान का साथ
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 13:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब की एक दिन की यात्रा मंगलवार रात को खत्म हो गई। यहां मुलाकात में कश्मीर का मुद्दा प्राथमिकता में नहीं था लेकिन फिर भी दोनों देशों की ओर से जारी जॉइंट प्रेस स्टेटमेंट में सऊदी अरब की ओर से पाकिस्तान को संदेश जरूर दिया गया। इस स्टेटमेंट में कहा गया कि दोनों देशों ने अपने क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत की लेकिन दोनों एक दूसरे देश के आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप करने से दूर रहे।


सऊदी का यह रुख इसलिए अहम है क्योंकि उसके पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते हैं लेकिन कश्मीर पर भारत को निशाने पर लिए बैठे पाक की उसने इस मुद्दे पर पक्ष नहीं लिया है और इसके साथ ही इस मुद्दे पर पाकिस्तान और अकेला हो गया है।


5 अगस्त को भारत की ओर से कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान भारत पर हमले कर रहा है। पाकिस्तान ने इसे भारत का एकतरफा और अवैध कदम बताया है। वहीं भारत का कहना है कि यह भारतीय संविधान की एक अस्थायी व्यवस्था थी और भारत के पास इसे हटाने का अपना पूरा अधिकार है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।