Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

SBI ने फिर घटाए FD रेट्स, सेविंग्स अकाउंट के इंटरेस्ट रेट में कोई बदलाव नहीं

SBI ने रिटेल डिपॉजिट के ब्याज दर में 0.10-0.50 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया है
अपडेटेड Aug 23, 2019 पर 14:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने 23 अगस्त शुक्रवार को ऐलान किया वह सेविंग्स अकाउंट के इंटरेस्ट को नहीं घटाएंगे। हालांकि साथ में उन्होंने यह भी कहा कि वह फिक्स्ड डिपॉजिट यानी FD पर इंटरेस्ट रेट जरूर कम कर रहे हैं। नई दरें 26 अगस्त से लागू होंगी।


SBI ने बल्क टर्म डिपॉजिट की ब्याज दर में 0.30-0.70 फीसदी तक की कटौती कर दी है। वहीं रिटेल डिपॉजिट के ब्याज दर में 0.10-0.50 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया है।


सेविंग्स अकाउंट वालों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि उनके अकाउंट पर ब्याज दर में कोई कटौती नहीं होगी। 1 मई को बैंक ने ऐलान किया था कि 1 लाख रुपए से ज्यादा बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट के इंटरेस्ट रेट को वह रेपो रेट से जोड़ेगा। RBI के रेट कट के बाद SBI के सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स को 2.65 फीसदी ब्याज मिलना चाहिए लेकिन बैंक अभी उन्हें ज्यादा ब्याज दे रहा है।


बैंक ने शुक्रवार को बताया कि वह सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज नहीं घटाएगा। लिहाजा 1 लाख रुपए से ज्यादा बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट पर 3 फीसदी का ब्याज मिलता रहेगा। 1 लाख रुपए से कम बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट पर बैंक 3.50 फीसदी ब्याज ऑफर कर रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।