Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जनधन अकाउंट में 50 पैसे जमा करने के लिए SBI ने भेजा नोटिस

राजस्थान के झुंझुनूं में SBI की एक ब्रांच ने अपने ग्राहक को 50 पैसे चुकाने का नोटिस थमाया है।
अपडेटेड Dec 16, 2019 पर 09:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने एक ऐसा नोटिस अपने ग्राहक को भेज दिया है कि अब बैंक को ही जवाब देते नहीं बन रहा है। जनधन अकाउंट होल्डर को बैंक ने 50 पैसे जमा करने के लिए नोटिस दिया है। इस नोटिस में कहा गया है कि अगर पैसे नहीं जमा किया तो सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के झुंझनू की एक ब्रांच में जितेन्द्र कुमार का जनधन अकाउंट है। उनके अकाउंट में 124 रुपये जमा हैं। बैंक ने जितेंद्र को 12 दिसंबर की रात 11 बजे नोटिस भेज दिया है। जिसमें 50 पैसे चुकाने के लि कहा गया है। जितेंद्र के मुताबिक नोटिस में लिखा था कि शनिवार को लोक अदालत में पहुंचकर 50 जमा कराएं, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि लोक अदालत में जितेद्र की जगह उनके पिता जी पहुंचे। जितेंद्र की रीढ़ की हड्डी में समस्या है। अदालत में जैसे ही नोटिस देखा गया। तो बैंक अधिकारी भाग गए।


इस मामले में पीड़ित जितेंद्र के पिता का कहना है कि वो सुबह से 50 पैसे जमा करने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन अधिकारियों ने पैसा जमा करने से मना कर दिया है। वहीं जितेंद्र के वकील का कहना है कि बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश करेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।