Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Ayodhya Deadline: CJI ने तय की आखिरी तारीख, 18 अक्टूबर तक पूरी करनी होगी बहस

बुधवार को सीजेआई गोगोई ने कहा कि इस केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी
अपडेटेड Sep 19, 2019 पर 09:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अयोध्या केस की सुनवाई पूरी करने के लिए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने डेडलाइन तय कर दी है। बुधवार को सीजेआई गोगोई ने कहा कि इस केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी।


सीजेआई ने कहा कि अयोध्या जमीन विवाद केस की सुनवाई पूरी तेजी के साथ होनी चाहिए। इसके लिए ज्यादा काम भी करना पड़े तो किया जाए। सीजेआई ने इसके लिए सभी पक्षों को साथ देने को कहा। इस केस में हिंदू पक्ष की सुनवाई लगभग पूरी हो चुकी है और मुस्लिम पक्ष की सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने पूछा कि दोनों पक्ष बता दें कि उनका पक्ष रखने में कितना वक्त लगेगा, ताकि कोर्ट को अनुमान हो कि फैसला लिखने में कितना वक्त लगेगा। हिंदू पक्ष ने कहा कि वो दो दिनों में अपनी सुनवाई पूरी कर सकती है, वहीं मुस्लिम पक्ष ने 28 सितंबर तक का वक्त दिया है।


उन्होंने कहा कि कोर्ट शनिवार को भी बैठकर एक्स्ट्रा काम करेगी और सुनवाई पूरी करने की कोशिश करेगी।


बता दें कि रंजन गोगोई दो महीनों में रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नवंबर से पहले दशकों पुराने इस विवाद में आखिरकार फैसला आ सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।