Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Ayodhya Case Verdict: इस हफ्ते आ सकता है फैसला, अयोध्या में धारा 144 लागू

अयोध्या में 10 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है, यानी यहां चार से ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठे नहीं हो सकते
अपडेटेड Oct 14, 2019 पर 14:48  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Ayodhya Land Case में सुप्रीम कोर्ट आखिरकार इस हफ्ते फैसला देने वाला है। ऐसे में अयोध्या में कुछ दिन पहले से ही जिले में धारा 144 लगा दी गई है। अयोध्या के डीएम ने आदेश जारी करके जिले में 10 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी है। यानी अब यहां एक जगह पर चार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते।


वहीं, इस आदेश के मुताबिक, जिले में ड्रोन के इस्तेमाल से फिल्म रिकॉर्डिंग भी नहीं की जा सकती।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में सुनवाई पूरी करने के लिए 17 अक्टूबर तक की डेडलाइन रखी है। ऐसे में सोमवार से केस की सुनवाई अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद कोर्ट की ओर से 2014 में दिए गए फैसले के खिलाफ दाखिल की गई याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है।


सोमवार को कोर्ट की संवैधानिक बेंच लगातार 38वें केस की सुनवाई करेगी। कोर्ट 6 अगस्त से रोजाना इस केस की सुनवाई कर रही है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने पिछले महीने इस केस की सुनवाई पूरी करने के लिए 18 अक्टूबर तक की तारीख रखी थी और कहा था कि सुनवाई पूरी करने के लिए इसके लिए एक्स्ट्रा काम भी करना पड़े तो किया जाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।