Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

US मीडिया का एक धड़ा कश्मीर मामले में कर रहा है एकतरफा रिपोर्टिंग

भारतीय राजदूत ने अमेरिका मीडिया पर आरोप लगाया है कि कुछ लोग कश्मीर मामले में एकतरफा तस्वीर खींच रहे हैं।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 10:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने से ये मुद्दा भारत-पाकिस्तान में ही गरम नहीं है, बल्कि इसकी गर्माहट पूरी दुनिया में है। अमेरिकी मीडिया का एक धड़ा इस मामले में एकतरफा रिपोर्टिंग करने में जुटा हुआ है।


अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि जो लोग भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे हैं, उनके कहने पर कश्मीर की एकतरफा तस्वीर दिखाई जा रही है। श्रृंगला ने कहा कि भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर की भलाई के लिए आर्टिकल 370 हटा कर दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिया है। हर्षवर्धन ने बताया कि आर्टिकल 370 से जम्मू कश्मीर की अर्थव्यवस्था दम तोड़ रही थी। पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा था।


उन्होंने कहा कि विडंबना ये है कि अमेरिका में एक खास तबके के लोग, खासतौर से उदारवादी तबका उन लोगों की बातों पर फोकस कर रह है, जो भारत के हितों के खिलाफ काम करते हैं। ये एक बहुत गंभीर मामला है।


श्रृंगला ने कहा कि इस घटना को लेकर कांग्रेस सदस्यों, सीनेटरों और थिंक टैंक से संपर्क कायम करने के लिए बड़ा अभियान छेड़ा हुआ है।


श्रृंगला का मानना है कि मोदी सरकार के आर्टिकल 370 हटाने के फैसले से जम्मू कश्मीर में इन बदलावों से माहौल बेहतर होगा। जो कि जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में है। दशकों से मुख्य धारा से अलग हुए लोग अब मुख्य धारा से जुड़ेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।