Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

इमरान खान को एक और झटका, आतंकी मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद पर एक्शन न लेने पर FATF की फटकार

इंटरनेशनल मनीलॉन्ड्रिंग वॉचडॉग FATF ने पाकिस्तान पर 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद के खिलाफ कोई एक्शन न लेने पर फटकार लगाई है
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 08:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को टेरर फंडिंग को लेकर एक बार शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। सोमवार को इंटरनेशनल मनीलॉन्ड्रिंग वॉचडॉग Financial Action Task Force (FATF) ने पाकिस्तान पर आतंकियों के टेरर फंडिंग और लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा जैसे आतंकी संगठनों से जुड़ा 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफ़िज़ सईद के खिलाफ कोई एक्शन न लेने पर फटकार लगाई है।


FATF के एशिया पैसेफिक ब्रांच (APG) ने शनिवार को जारी अपने रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तान UNSCR के 1267 प्रस्ताव को पूरा करने में असफल रहा है।


FATF ने कहा है कि पाकिस्तान को अपने देश में ऑपरेट कर रहे आतंकी संगठनों के खतरों, टेरर फंडिंग के रिस्क और मनी लॉन्ड्रिंग की पहचान करके उसे दूर करना होगा।


APG की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने निर्धारित किए गए 40 में से बस 36 मानकों को ही आंशिक रूप से पूरा किया है, वो भी तब जब यह देश पहले ही FATF की ग्रे लिस्ट में पड़ा हुआ है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।