Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

बातचीत के लिए दूसरे दिन शाहीन बाग पहुंचे मध्यस्थ, कहा- शाहीन बाग है और रहेगा

बुधवार की तरह ही आज भी मीडिएटर्स ने प्रदर्शन स्थल पर पहुंचते ही मीडिया को वहां से हटने को कहा
अपडेटेड Feb 21, 2020 पर 15:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शाहीन बाग में शामिल प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए मध्यस्थ गुरुवार को फिर बातचीत के लिए शाहीन बाग पहुंचे हैं। गुरुवार को मध्यस्थ सीनियर लॉयर संजय हेगड़े और एडवोकेट साधना रामचंद्रन दूसरे राउंड की बातचीत के लिए प्रदर्शनकारियों से मिले हैं। बुधवार को शाहीन बाग में हुई उनकी पहली मुलाकात बेनतीजा रही थी।


बुधवार की तरह ही आज भी मीडिएटर्स ने प्रदर्शन स्थल पर पहुंचते ही मीडिया को वहां से हटने को कहा। बुधवार को उन्होंने शर्त रखी थी कि दोनों पक्षों के बीच की बातचीत से मीडिया को दूर रखा जाए और वो बातचीत के बाद मीडिया में इसकी जानकारी दे देंगे। लेकिन प्रदर्शनकारियों की मांग है कि वो मीडिया के सामने ही बात करेंगे।


मध्यस्थों ने दूसरे राउंड की बातचीत के लिए पहुंचने के बाद यहां कहा कि प्रदर्शनकारियों को विरोध करने का पूरा अधिकार है लेकिन उन्हें रोड ब्लॉक करके नहीं बैठना चाहिए। साधना रामचंद्रन ने कहा- हम यहां ब्लॉक रोड पर बातचीत करने आए हैं। शाहीन बाग बरकरार है और रहेगा।


सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि प्रदर्शनकारियों के पास प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन वो अनिश्चितकालीन रोड ब्लॉक नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने प्रदर्शनकारियों पर किसी दूसरी जगह पर अपना प्रदर्शन ले जाने के विकल्प पर विचार करने को कहा है।


मध्यस्थ भी इसी कोशिश में यहां पहुंचे हैं, बुधवार को संजय हेगड़े ने कहा था कि वो इसका हल निकालने की पूरी कोशिश करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने की पूरी कोशिश होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।