Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

शेयर बाजार में गिर रहा है तो ये 9 शेयर देंगे 13-45% तक का रिटर्न

जानकारों का मानना है कि मौजूदा गिरावट का मतलब यह कतई नहीं है कि पूरा बैंकिंग सिस्टम खराब है
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 08:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस हफ्ते बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। 1 अक्टूबर को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट रही है। भारतीय बैंकिंग सिस्टम में कर्ज का बोझ बढ़ने के डर से बाजार में गिरावट बढ़ी है। इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस-लक्ष्मी विलास बैंक और PMC बैंक के घोटाले से कर्ज का संकट बढ़ गया है। 1 अक्टूबर को लगातार तीन कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 700 अंक गिर चुका है। मंगलवार को शेयर बाजार 38,000 के लेवल से बंद हुआ है। इससे पहले सेंसेक्स में 3000 अंकों की रैली आ चुकी है। उसके बाद ऐसी गिरावट तय मानी जाती है।


जानकारों का मानना है कि मौजूदा गिरावट का मतलब यह कतई नहीं है कि पूरा बैंकिंग सिस्टम खराब है। पिछली तिमाही के दौरान इसमें कुछ सुधार नजर आए थे। हालांकि, कुछ अच्छे शेयरों में गिरावट से क्वालिटी शेयर खरीदने का मौका जरूर मिला है।


एक्सिसस सिक्योरिटीज के MD&CEO अरुण ठुकराल ने कहा, रियल एस्टेट और NBFC को कर्ज देने के कारण भारतीय बैंकिंग सिस्टम की हालात जरूर खराब हुई है। इनपर लगातार NPA का बढ़ता बोझ मुश्किलें बढ़ा रहा है।


उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर के सामने इनवेस्टमेंट और कंज्यूमर स्लोडाउन से जुड़ी मुश्किलें हैं। 2025 तक इंडियन इकोनॉमी को 5 लाख करोड़ डॉलर तक पहुंचाने के लिए 8% की ग्रोथ रेट जरूरी है।


अब सबकी नजरें 4 अक्टूबर को होने वाली RBI की मॉनेटरी पॉलिसी समीक्षा पर है। उम्मीद है कि इस बार फिर RBI पॉलिसी रेट में कटौती करेगी।
इस दौरान कुछ शेयर ऐसे हैं जिनपर आप दांव लगा सकते हैं। यहां ऐेसे 9 शेयर बताए जा रहे हैं जो आपको 13 से 45 फीसदी का रिटर्न दे सकते हैं।


ब्रोकरेज- Emkay Global


NMDC- खरीदें
टारगेट- 121 रुपए
रिटर्न- 26 फीसदी


ब्रोकरेज- ICICI Direct


Tata Metaliks- खरीदें
टारगेट- 615 रुपए
रिटर्न-17 फीसदी


Reliance Nippon Asset Management- खरीदें
टारगेट- 300 रुपए
रिटर्न-13 फीसदी


ब्रोकरेज- HDFC Securities


Axis Bank- खरीदें
टारगेट- 986 रुपए
रिटर्न-45 फीसदी


Galaxy Surfactants- खरीदें 
टारगेट- 1,834 रुपए
रिटर्न- 24 फीसदी


ब्रोकरेज- Elara Capital

HPCL- खरीदें
टारगेट- Rs 415
रिटर्न-34 फीसदी


IOC- खरीदें
टारगेट- 182 रुपए
रिटर्न- 23 फीसदी


Brigade Enterprises- खरीदें
टारगेट- 252 रुपए
रिटर्न-23 फीसदी


ब्रोकरेज- Prabhudas Lilladher

APL Apollo Tubes-खरीदें
टारगेट- 1,792 रुपए
रिटर्न-32 फीसदी


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।