Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

इकबाल मिर्ची से रिश्ते पर राज कुंद्रा से ED ने की पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला?

ED का आरोप है कि बिंद्रा ने इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी डील में इकबाल मिर्ची की तरफ से बातचीत का काम किया
अपडेटेड Oct 31, 2019 पर 08:53  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा बुधवार को एंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) के मुंबई ऑफिस पहुंचे। दाऊद के गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के साथ कारोबारी रिश्तों पर पूछताछ के लिए कुंद्रा को बुलाया गया था।


ED का आरोप है कि रियल एस्टेट फर्म RKW डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की जांच के दौरान एसेंशियल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के साथ कुछ लेनदेन का पता चला है। इस कंपनी में शिल्पा शेट्टी भी एक डायरेक्टर हैं।


RKW डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रंजीत बिंद्रा है। उन्हें ED पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। धीरज वधावन की भी ED जांच कर रही है।


ED का आरोप है कि बिंद्रा ने इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी डील में इकबाल मिर्ची की तरफ से बातचीत का काम किया। यह डील इकबाल मिर्ची और गैंगस्टर हुमांयू मर्चेंट के बीच हुई थी।


क्या है पूरा मामला?


सूत्रों के मुताबिक, RKW Developers ने  Essential Hospitality में 44 करोड़ रुपए का निवेश किया और 31.53 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट फ्री लोन मुहैया कराया। अप्रैल 2017 से मार्च 2018 के बीच 30 करोड़ रुपए का लोन Essential Hospitality को मुहैया कराया गया। इससे पहले अप्रैल 2016 से मार्च 2017 के बीच 117.217 करोड़ रुपए का लोन दिया गया।


ED अभी Essential Hospitality के एक और डायरेक्टर प्लेसिड जैकब नारोनहा की भी जांच कर रहा है। यह भी RKW डेवलपर्स में डायरेक्टर हैं। नारोनहा वाधवन की मालिकाना हक वाली कुछ दूसरी कंपनियों में भी काम कर चुके हैं। इनमें एक कंपनी बावा रियल्टर्स भी है जिसमें उनके साथ शेट्टी के पति राज कुंद्रा भी डायरेक्टर हैं।   


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।