Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

पंजाब पुलिस ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को हिरासत में लिया

अकाली दर के कार्यकर्ताओं ने सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया
अपडेटेड Jun 15, 2021 पर 14:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पंजाब पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) को हिरासत में ले लिया है। पंजाब के सिसवान में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पंजाब पुलिस ने सुखबीर सिंह बादल को हिरासत में लिया। शिरोमणि अकाली दल के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सिसवान में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।


बता दें कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक नया सियासी समीकरण सामने आया है। 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सुखबीर बादल की अकाली दल और यूपी की पूर्व सीएम मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन कर लिया है। आपको बता दें कि पिछले चुनाव में अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन था।


गठबंधन का ऐलान कर अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल और BSP ने गठबंधन किया है और 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब की 117 सीटों में से बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल शेष 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.