Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही गोवा में मिलेगी एंट्री: CM प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य कोरोना संक्रमित के 90 फीसदी मामले महाराष्ट्र से आए हैं
अपडेटेड May 28, 2020 पर 10:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वैसे तो गोवा कोरोना मुक्त घोषित हो गया था, लेकिन फिर से गोवा में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में राज्य के सीएम प्रमोद सावंत अब दोबारा कोई रिस्क नहीं लेना चाहते, लिहाजा उन्होंने यात्रियों के लिए अपनी गाइडलाइंस में बदलाव कर दिया है। अब गोवा मे किसी भी पर्यटक को जाने के लिए कोरोना वायरस निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही एंट्री मिलेगी।


राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि जिसके पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी, उसका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि अब राज्य में 14 दिन का होम क्वारंटीन की व्यवस्था खत्म कर दी गई है। इसकी जगह कोरना टेस्ट किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कोई भी रेल, सड़क, फ्लाइट किसी से भी गोवा में प्रवेश करें. पहले उसको कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। तभी उसको राज्य में एंट्री मिलेगी।


उऩ्होंने आगे कहा कि राज्य में नए आए हुए लोगों के लिए खुद से होम क्वारंटीन का ऑप्शन दिया गया था। सावंत ने कहा कि गोवा में 90 फीसदी नए मामले महाराष्ट्र से आए लोगों के हैं। गोवा को पहले केंद्र सरकार ने ग्रीन जोन घोषित कर दिया था। क्योंकि राज्य में 1 मई से एक कोरोना संक्रमित मामला नहीं था।


बता दें कि पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.5 लाख पार कर गई है। पिछले 24 घंटे में पूरे देश भर में 6,000 से अधिक मामले सामने आए हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें