Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

BCCI के अध्यक्ष बन सकते हैं सौरव गांगुली, मीटिंग में हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का BCCI का अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है।
अपडेटेड Oct 14, 2019 पर 15:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

क्रिकेट के मैदान में दादा के नाम से मशहूर रहे सौरव गांगुली को अब Boar of Control for Cricket in India (BCCI) का मुखिया नियुक्त किया जा सकता है। चयन समिति में  गांगुली के नाम की सहमति लगभग बन गई है। इस रेस में सौरव गांगुली के अलावा बृजेश पटेल के नाम पर चर्चा की गई। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को BCCI का सचिव नियुक्त किया जा सकता है।


चयन प्रक्रिया के दौरान BCCI के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और श्रीनिवासन गुट आमने-सामने था। श्रीनावसन के समर्थन से बृजेश पटेल थे, अनराग ठाकुर के समर्थन से दादा सौरव गांगुली थे। दोनों तरफ से जमकर चालें चली गई। सूत्रों के मुताबिक, सौरव गांगुली को उपाध्यक्ष पद पर लड़ाने की बात की गई, जिसे सौरव गांगुली ने खारिज कर दिया। इस पर एक बार तो ऐसी भी नैबत आ गई कि जमकर ड्रामा भी हुआ। हालांकि बाद में सब शांत हो गया। आखिरी में सौरव गांगुली बृजेश पटेल पर भारी पड़ गए। फाइनली सौरव गांगुली के नाम सहमति बन गई है। वहीं बृजेश पटेल को IPL का चेयरमैन बनाए जाने की सहमति बनी। जबकि गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव और अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह ठाकुर को कोषाध्यक्ष बनाया जा सकता है।


मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि BCCI के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर बृजेश पटेल के नाम की वकालत की थी। इधर, गांगुली ने भी अमित शाह से मुलाकात कर BCCI चीफ बनने को लेकर अपनी इच्छा जताई थी।


47 साल के सौरव गांगुली मौजूदा समय में बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद की कमान संभाले हुए हैं। गांगुली का कार्यकाल 10 महीने के लिए ही होगा। यानी अगर वो अध्यक्ष बनते हैं तो सितंबर 2020 तक BCCI की बागडोर संभालेंगे। 



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।