Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

SpiceJet का यात्रियों को तोहफा, अब उड़ान के दौरान SpiceScreen के जरिए कैब बुक कर सकते हैं यात्री

नई सर्विस पहले चरण में 12 अगस्त से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी
अपडेटेड Aug 12, 2021 पर 16:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बजट कैरियर एयरलाइंस स्पाइसजेट (SpiceJet) ने गुरुवार को कहा कि उसके यात्री अब एयरलाइन के इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म स्पाइसस्क्रीन (SpiceScreen) का इस्तेमाल करके अपनी उड़ान के दौरान एयरपोर्ट के बाहर जाने के लिए कैब बुक कर सकते हैं। स्पाइसजेट ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि उसने अपने यात्रियों के लिए मिड-एयर कैब बुकिंग के लिए एक नई सर्विस शुरू की है।


नई सर्विस पहले चरण में, 12 अगस्त से दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। एयरलाइन आगे मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे सहित सभी प्रमुख एयरपोर्टों पर चरणबद्ध तरीके से इस सर्विस का विस्तार करेगी।


स्पाइसजेट ने ट्वीट किया, क्या आप जानना चाहते हैं कि दिल्ली में स्टाइलिश एंट्री कैसे करें? पेश है आपकी सुविधा और सुरक्षा के लिए मिड-एयर कैब बुकिंग! एयरलाइन ने कहा कि घरेलू विमानन उद्योग में अपनी तरह की यह पहली पहल यात्रियों को कैब ट्रांसफर क्षेत्र में आगमन के बाद अपने परिवहन के लिए इंतजार से बचने में मदद करेगी।


Independence Day: 15 अगस्त को कितने से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो और पार्किंग? यहां जानें सभी डिटेल


यात्री के स्पाइसस्क्रीन पर कैब बुक करने के बाद एयरपोर्ट पर आगमन के साथ उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस, व्हाट्सएप और स्वचालित इनबाउंड कॉल की पुष्टि के माध्यम से टैक्सी बुकिंग ओटीपी मेसेज मिलेगा। यह ग्राहकों को यात्रा के अंत में किसी भी भुगतान विकल्प (ऑनलाइन या नकद) के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा भी देगा।


स्पाइसजेट ने पिछले साल अगस्त में एक कॉम्प्लिमेंटरी इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम स्पाइसस्क्रीन शुरू किया था, जिसे यात्रियों के स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप जैसे उपकरणों से सीधे ऑनबोर्ड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करके एक्सेस किया जा सकता है।


एयरलाइन ने कहा कि वह कैब बुक करने के लिए इस विकल्प का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को किराये में खास छूट भी देगी और किसी कारण से यात्री के टैक्सी में ना बैठने पर कोई कैंसलेशन शुल्क भी नहीं लेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।