Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

असम में DSP बनीं भारत की 'उड़न परी' हिमा दास, कहा- जारी रहेगा एथलेटिक्स कैरियर

हिमा को नियुक्ति पत्र असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सौंपा जो केंद्र में खेलमंत्री भी रह चुके हैं
अपडेटेड Feb 27, 2021 पर 10:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत की उड़न परी के नाम से मशहूर स्टार महिला एथलीट हिमा दास (Star Sprinter Hima Das) को असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल ने DSP नियुक्त किया है। स्टार फर्राटा एथलीट हिमा दास को शुक्रवार को असम पुलिस में उप अधीक्षक (Deputy Superintendent of Assam Police) बनाया गया, जिसने इसे बचपन का सपना सच होने जैसा बताया। हिमा को नियुक्ति पत्र असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने सौंपा जो केंद्र में खेलमंत्री भी रह चुके हैं।


एक समारोह में असम के DGP (Director General of police) समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी और प्रदेश सरकार के अधिकारी उपस्थित थे। हिमा ने बाद में कहा कि वह बचपन से पुलिस अधिकारी बनने का सपना देखती आई हैं। उन्होंने कहा कि यहां लोगों को पता है। मैं कुछ अलग नहीं कहने जा रही हूं। स्कूली दिनों से ही मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी और यह मेरी मां का भी सपना था। हिमा ने कहा कि वह दुर्गापूजा के दौरान मुझे खिलौने में बंदूक दिलाती थी। मां कहती थी कि मैं असम पुलिस की सेवा करूं और अच्छी इंसान बनूं।


एशियाई खेलों की रजत पदक (Asian Games Silver Medallist) विजेता और जूनियर विश्व चैम्पियन (Junior World Champion) हिमा ने कहा कि वह पुलिस की नौकरी के साथ खेलों में अपना कैरियर भी जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि मुझे सब कुछ खेलों की वजह से मिला है। मैं प्रदेश में खेल की बेहतरी के लिए काम करूंगी और असम को हरियाणा की तरह सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य बनाने की कोशिश करूंगी। हिमा ने कहा कि असम पुलिस के लिए काम करते हुए अपना कैरियर भी जारी रखूंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।