Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

SC से भी चिदंबरम को राहत नहीं, याचिका में खामियों के चलते नहीं हुई लिस्टिंग

चिदंबरम की याचिका में कुछ खामियां थीं जिनके चलते इसे सुनवाई के लिए लिस्ट नहीं किया जा सका
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 09:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

INX Media Case में मनीलॉन्डरिंग के आरोपों से घिरे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को राहत मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है। चिदंबरम ने अंतरिम राहत की मांग करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की थी, लेकिन याचिका में कुछ खामियों के चलते ये केस लिस्ट नहीं हो पाया है।


चिदंबरम की याचिका को आज दोपहर दो बजे कोर्ट के सामने मेंशन किया जाना था। मेंशन करने के बाद जस्टिस रमण की बेंच ने कहा कि चूंकि याचिका में गड़बड़ियां है, तो ये केस लिस्ट नहीं हो पाया है, जिसके चलते आज इसकी सुनवाई नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि बिना लिस्टिंग के केस की सुनवाई नहीं हो सकती है। जस्टिस रमण ने यह भी कहा कि इस केस को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के पास भेजने की जरूरत है।


बेंच ने कहा कि चिदंबरम की लीगल टीम को याचिका की गलतियां हटाकर दूसरी याचिका CJI के पास भेजनी होगी।


हालांकि, चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसपर कहा कि याचिका में बहुत मामूली तकनीकी खामियां हैं। लेकिन फिर भी आज चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई मुश्किल लग रही है।


जानकारी है कि सिब्बल शाम चार बजे CJI गोगोई के सामने इस मामले की सुनवाई की मांग कर सकते हैं।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की याचिका को देखते हुए CBI ने एक कैविएट दाखिल किया है। सीबीआई ने कहा है कि उनकी याचिका पर कोई भी एकपक्षीय फैसला न लिया जाए। फैसला जारी करने से पहले सीबीआई का पक्ष भी लिया जाए।


उधर प्रवर्तन निदेशालय ने भी चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। कल शाम से ही उनकी लोकेशन नहीं मिल रही। लुकआउट नोटिस का मतलब है कि वो देश नहीं छोड़ सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।