Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Aarey Protest: SC ने पेड़ों की कटाई पर लगाई अस्थायी रोक, एक्टिविस्ट्स को रिहा करने को कहा

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के आरे कॉलोनी के पेड़ों के काटे जाने की मुहिम पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है
अपडेटेड Oct 07, 2019 पर 14:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के आरे कॉलोनी के पेड़ों के काटे जाने की मुहिम पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है और वहीं महाराष्ट्र सरकार से इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हिरासत में लिएए एक्टिविस्ट्स और प्रदर्शनकारियों को रिहा करने को कहा। कोर्ट ने अगले आदेश तक आरे के पेड़ों की कटाई पर रोक लगाया है। इस मामले की अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।


बता दें कि शुक्रवार को बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से वो सभी याचिकाएं खारिज किए जाने, जो आरे कॉलोनी के पेड़ों की कटाई के खिलाफ दाखिल की गई थीं, एक छात्र ने सीधे सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को चिट्ठी लिखकर इस संबंध में हस्तक्षेप करने की मांग की थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में स्वत: संज्ञान लिया और सोमवार को सुनवाई की है।


कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है और यह भी बताने को कहा है कि उसने अब तक आरे में कितने पेड़ काटे हैं। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है और यह भी बताने को कहा है कि उसने अब तक आरे में कितने पेड़ काटे हैं. वहीं, कोर्ट ने इस केस में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय को एक पक्ष के तौर पर शामिल करने को कहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।