Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

4.31 करोड़ में मोदी सूट खरीदने वाले हीरा कारोबारी के साथ धोखाधड़ी

प्रकाशित Thu, 25, 2019 पर 12:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सूरत के हीरा कारोबारी कमलेश केवडिया 2015 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का पिनस्ट्राइप्ड सूट एक नीलामी में 4.31 करोड़ की कीमत में खरीदा था। एक बार केवडिया फिर चर्चा में हैं लेकिन इस बार गलत वजहों से। केवडिया के साथ कथित रूप से एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी हुई है।


इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, केवडिया ने एक डायमंड फॉर्म के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। केवडिया की कंपनी धर्मानंदन डायमंड्स ने मंगलवार को कटरगाम पुलिस में कटरगाम के नंदू दोषी नी वाडी के एक डायमंड फर्म के मालिक हिम्मत कोशिया और उनके भाई विजय कोशिया के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।


सूरत के नानी वेद में रहने वाले केवटिया ने अपनी शिकायत में बताया है कि 5 महीने पहले एक डायमंड ब्रोकर जनक धोला के जरिए वह कोशिया भाइयों के संपर्क में आए थे। कोशिया भाइयों ने 4 महीने पहले उनसे लगभग 1 करोड़ की कीमत के रॉ डायमंड क्रेडिट पर लिए। लेकिन उन्होंने इसकी कीमत नहीं चुकाई।


केवडिया बाद में जब उनके डायमंड फर्म पर गए तो फर्म ही बंद था। केवडिया ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कोशिया भाइयों को ढूंढने की बहुत कोशिशें कीं लेकिन कुछ नहीं हुआ।


कटलगाम के इंस्पेक्टर जेड एन घसूरा ने बताया कि कोशिया भाइयों ने केवडिया से 15 कैरेट के डायमंड जिनकी कीमत एक करोड़ थी, लिया था। लेकिन आरोपियों ने ना डायमंड वापस किया और ना ही पैसे चुकाए। ऐसी ही एक दूसरी घटना में इन भाइयों ने वरच्छा के भी एक हीरा कारोबारी के साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस आरोपियों को ढूंढ रही है।