Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

तमिलनाडु में 1 सितंबर से खुलेंगे 9-12वीं की क्लास, जानिए किन नियमों का करना होगा पालन

तमिलनाडू सरकार ने 18 अगस्त को एलान किया है कि राज्‍य में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल खोले जाएंगे।
अपडेटेड Aug 19, 2021 पर 15:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही तमिलनाडू सरकार ने 18 अगस्त को एलान किया है कि राज्‍य में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल खोले जाएंगे। हालांकि स्कूल को कोरोना नियमो का पालन करना होगा।


तमिलनाडु सरकार ने साफ किया है कि स्कूल में काम करने वाले टीचर्स और अन्य कर्मचारियों  का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। तमिलनाडु सरकार ने स्कूलों को एक बार में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल को खोले जाने की अनुमति दी है।


तमिलनाडू सरकार द्वारा बुधवार को जारी एसओपी के मुताबिक सभी छात्रों और शिक्षकों की 1 हफ्ते  के भीतर मेडिकल टीमों द्वारा जांच की जाएगी और कोरोना के लक्षण वाले छात्रों या कर्मचारियों को स्कूल परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


 Schools Reopen in Bihar: बिहार में आज से पहली कक्षा से 8वीं तक के स्कूल दोबारा खुले, जानिए पूरी डिटेल


इसके अलावा, सरकार ने यह भी कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पानी के साथ ही सैनिटाइज़र या साबुन उपलब्ध कराया जाए। सरकार ने यह भी साफ किया है कि बच्चों को पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी, मल्टीविटामिन टैबलेट और अन्य इम्युनो-बूस्टर दिए जाएंगे। 


बता दें कि 6 अगस्त को राज्य सरकार ने कहा था कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद कक्षा 9, 10, 11 और 12 के लिए स्कूल फिर से खोले जाने पर विचार किया जा रहा है।


गौरतलब है कि तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,797 नए मामले सामने आए जबकि 31 और मरीजों की मौत हो गई।  इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना के मामले बढ़कर 25,94,233 हो गए और मृतकों की संख्या 34,610 पर पहुंच गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।