Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जानिए कैसे एक ट्वीट की वजह से टाटा मोटर्स को Tesla के साथ साझेदारी पर देनी पड़ी सफाई

खबर थी की दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कंपनी टाटा मोटर्स की यूनिट में अपनी गाड़ियां बनाकर भारत में बेचने वाली है
अपडेटेड Jan 16, 2021 पर 12:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज अमेरिकी Tesla के साथ साझेदारी की खबरों के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर में पिछले हफ्तों में करीब 20 से 25 फीसदी (Tata Motors Share) तक की तेज उछाल आई। जब से यह खबर आई कि टाटा मोटर्स अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला (Tesla) के साथ मिलकर कार की मैन्युफैक्चरिंग करेगी, तब से टाटा मोटर्स के शेयर में जबरदस्त तेजी आई है। हालांकि, टाटा मोटर्स ने ऐसी किसी भी पार्टनरशिप से इनकार किया है। CNBC-TV18 न्यूज चैनल को दी जानकारी में टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने टेस्ला के साथ साझेदारी की खबरों को खारिज कर दिया है।


इससे पहले खबर थी की दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला टाटा मोटर्स की यूनिट में अपनी गाड़ियां बनाकर भारत में बेचने वाली है। इस खबर ने शेयरों में नई जान फूंक दी। टाटा मोटर्स को एक ट्विटर हैंडल द्वारा किए गए ट्वीट की वजह से सफाई देनी पड़ी है। दरअसल, Tata Motors Electric Mobility (@TatamotorsEV) नामक, एक ट्वीटर हैंडल से शुद्ध हिंदी में ट्वीट कर लिखा गया, Aajkal tere mere pyaar ke charche har akhbaar mein. Sab ko malum hai aur sab ko khabar ho gayi! #WelcomeTesla #TeslaIndia @Tesla@elonmusk।


CNBCtv18. की रिपोर्ट के मुताबिक, @TatamotorsEV वेरिफाइड अकाउंट नहीं है, लेकिन Tata Motors के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस अकाउंट को फॉलो किया गया है। सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है। तीसरी तिमाही में जगुआर लैंड रोवर (Jaguar Land Rover-JLR) के बढ़िया नतीजों और टेस्ला के साथ संभावित पार्टनरशिप की चर्चा ने इस शेयर में नई जान फूंक दी है। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने भी कंपनी में निवेश किया था। JLR ने कहा कि सितंबर तिमाही के मुकाबले दिसंबर में उसके कारों की बिक्री 13 फीसदी तक बढ़ी है।


भारतीय बाजार में Tesla की एंट्री को लेकर कुछ समय से चर्चा का बाजार गर्म है। इसी क्रम में अब टेस्ला के सीईओ Elon Musk ने भारतीय बाजार में उतरने की योजना की पुष्टि कर दी है। हाल ही में मस्क ने एक ब्लॉग से जुड़े सवाल पर जवाब में ट्वीट किया कि जैसा की वादा किया था, हम भारत में एंट्री को तैयार हैं। उन्होंने बताया कि कैसे भारत अभी भी टेस्ला की कारों की उच्च कीमतों के बावजूद विकसित बाजार हो सकता है। इस हफ्ते की शुरुआत में इस बात की पुष्टि की गई थी कि टेस्ला कंपनी देश के ऑटोमोबाइल बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।